Tilismi kahaniya राजकुमार और तिलिस्मी राक्षस -एक अनोखी प्राचीन कहानी


Tilismi kahaniya - राजकुमार और तिलिस्मी राक्षस -एक अनोखी प्राचीन कहानी



hindi motivational stories, a short story in hindi, hindi kahaniya, hindi kahani sahitya,stories in hindi language, stories for kids in hindi, hindi katha, hindi me kahaniya, hindi kahaani, hindi kahani book, hindi kahaniya, kahaniya hindi, short stories in hindi,hindi story books,kahaniya,hindi story,hindi kahaniyan,


Tilismi kahaniya (भरी दोपहर के समय भयानक जंगल मैं सन्नाटे चीरती हुई घोड़े के हिनाहिनाने की आवाज)I बेवफाई :- शर्मीली पत्नी की सुरक्षा के लिए लगाए कैमरे की रिकॉर्डिंग देख कर पति के उड़े होश।।

जंगल में घोड़े पर सवार एक खूबसूरत नौजवान घोड़े को को शहलाते हुए घोड़े से बात करते हुए बोला क्या हुआ मारुति प्यास लगी है क्या?? नौजवान अपने आप से बात करने लगा " यहां इस जंगल में मारुति के लिए पानी कहां मिलेगा ?? Best motivational quotes in Hindi

Tilismi kahaniya उसने इधर उधर देखा और सोचा जंगल के जानवर कहीं से तो पानी पीते होंगे?? मतलब पानी आसपास ही है !! शांत होजा मारुति चल पानी ढूंढते हैं !!थोड़ी दूर चलने के बाद नौजवान को नदी नजर आती है !! Ladki ko wo Karne ke liye kaise manaye


Tilismi kahaniya नदी के आसपास का वातावरण बड़ा ही नौजवान ने अपने घोड़े को पानी पिलाया और पास ही में पेड़ पर बांध दिया और खुद नदी के पास झुक कर दोनों हाथों से अपनी अंजलि में पानी भर पीने लगा!!Best motivational quotes in Hindi

उसने जैसे ही नदी में हाथ डाला एक पत्ते पर एक लाल नजर आई (लाल उस जमाने का सबसे कीमती रत्न था जिस किसी को भी एक लाल मिल जाए उसकी 7 पुस्ते पूरे आनंद के साथ बैठ कर खा सकती )

Tilismi kahaniya यहां इस जंगल किस नदी में लाल कैसे आ सकती है ? उसने सोचा और  लाल को उठा लिया वह अचरज भरी निगाहों से उस लाल को देखने लगा तभी उसे नदी में एक और पत्ते पर एक और लाल बहते हुए आती हुई दिखाई नौजवान के आश्चर्य का ठिकाना ना रहा !Ladki ko wo Karne ke liye kaise manaye


उसने वह लाल भी उठा ली और पानी पीते समय ही उसे एक और लाल नजर आई !! वह चिल्लाया यह असंभव है ऐसा कैसे हो सकता है एक लाल को कमाने के लिए हजार लोगों की जिंदगी कम पड़ जाती है और यहां लाल नदी में बहती हुई नजर आ रही है लगता है कुछ गड़बड़ है  !! I बेवफाई :- शर्मीली पत्नी की सुरक्षा के लिए लगाए कैमरे की रिकॉर्डिंग देख कर पति के उड़े होश।।

लगता है कहीं कोई संकट में है मुझे जाकर देखना होगा नौजवान अपने घोड़े पर सवार हो नदी के सहारे सहारे चलने लगा उसे रास्ते में कई और लाल बहती हुई नजर आई उसमें सबको इकट्ठा कर लिया वह चलता गया और लाल इकट्ठा करता रहा उसके पास करीब 100 लाल इकट्ठे हो गए थे वह चाहता था कि जिस किसी के भी यह लाल हो उसे वह वापस कर दे क्योंकि यह बड़ी कीमती चीज थी !!Ladki ko wo Karne ke liye kaise manaye

मारुति थोड़ा तेज चल कोई संकट में है !! कुछ दूर चलने पर एक अजीब सा नजारा देखने को मिलता है नदी के किनारे एक पेड़ पर एक लड़की का धड़ उल्टा लटका है जिसकी गर्दन कटी हुई है!!


उसके पैर पेड़ की शाखा से बंदे हुए हैं और उसकी कटी हुई गर्दन से खून बह रहा है और खून जैसे ही नदी में गिरता है वह लाल बन जाता है । लाखों लाल नदी में डूब चुके हैं जो कोई पत्तों पर गिरता है वह कर आगे चला जाता है ऐसे ही पत्तों पर पढ़े "लाल" नौजवान को मिले थे ।Ladki ko wo Karne ke liye kaise manaye

Tilismi kahaniya यह कैसे हो सकता है नौजवान के आश्चर्य में सारे बदन के रोए खड़े हो जाते हैं नौजवान चिल्लाया कोई है यहां क्या कोई मुझे सुन सकता है ??? पेड़ की दूसरी तरफ पड़े उस लड़की के सर से मधुर आवाज आई चले जाओ यहां से यहां आने वाला कोई जिंदा नहीं बचता तुम चले जाओ यहां से हैरत से नौजवान उस और चला तभी उसके पांव से कोई चीज टकराई ।Ladki ko wo Karne ke liye kaise manaye

उसने नीचे देखा तो उसके पैरों से जमीन खिसक गई यहां कई नर कंकाल पड़े थे पास ही में हड्डियों का ढेर लगा पड़ा था लड़की की आवाज फिर आई चले जाओ यहां से वह आता ही होगा!!

Tilismi kahaniya नौजवान कौन हो तुम ??कौन आता होगा ??तुम्हारी यह हालत कैसे हुई ??और गर्दन कटने के बाद तुम जिंदा कैसे हो?? तुम्हारे खून से लाल कैसे बनती है?? और तुम मुझे जाने को क्यों बोल रही हो ?? मैं तुम्हारी किस तरह मदद कर सकता हूं ??I बेवफाई :- शर्मीली पत्नी की सुरक्षा के लिए लगाए कैमरे की रिकॉर्डिंग देख कर पति के उड़े होश।।

लड़की :- फिलहाल मुझसे ज्यादा तुम्हें मदद की जरूरत है तुम्हें यहां पर नहीं होना चाहिए तुम यहां क्यों आए चले जाओ यहां से यह उसका तरीका है लालच में आए लोगों को लाल का  लालच देकर यहां तक बुलाता है और उन्हें मार डालता है !!

तुम मदद की बात कर रहे हो लालची कहीं के भाग जाओ यहां से वरना वह तुम्हें भी मार डालेगा नौजवान मैं लालच में नहीं यह लाल वापस करने आया था लेकिन अब मैं तुम्हें इस हालत में छोड़कर नहीं जाऊंगा

मुझे मेरे सवालों के जवाब दो ?Ladki ko wo Karne ke liye kaise manaye

वह नौजवान आवाज का पीछा करके पेड़ के पीछे पड़े लड़की के सर के सामने पहुंच जाता है अति सुंदर तुम तो बहुत सुंदर तुम्हारे चेहरे मैं बहुत अजीब सी कशिश है अब पता लगा वह शैतान तुम्हारे पीछे क्यों है ??


लड़की :-बातें मत बनाओ यहां से चले जाओ ! मैं किसी को मुसीबत में छोड़कर नहीं भाग सकता ! लड़की एक बार उसे देखोगे ना तो ऐसा भागोगे पूरे आर्यव्रत में नजर नहीं आओगे !! 



अब तक यहां बहुत लोग आए हैं उन सबके सर काट कर ले गया वह शैतान मैं अब और किसी को मरते हुए नहीं देखना चाहती !! राघवेंद्र -सर काट के ले गया क्या करेगा वह उनके कटे सर का ??


दिन ढलते ही आएगा पूछ लेना उसी से ?? क्या तुम्हें यह सब देख कर भी डर नहीं लग रहा नौजवान हम क्षत्रिय डर को नहीं जानते ?? लड़की क्या तुम क्षत्रिय हो कौन हो तुम ?? 


मैं कौन हूं से ज्यादा जरूरी है तुम कौन हो ?? क्योंकि मुसीबत में मैं नहीं तुम हो तुम्हें मदद की जरूरत है ?? अगर वह आ गया तो तुम्हें मदद की जरूरत पड़ेगी भाग जाओ !!


नौजवान जाने के लिए पीछे मुड़ गया :- चलो मारुति अपना यहां कोई काम नहीं !!इसको भी विक्रम बेताल की तरह यहां लटकनेे का शौक है !!जब किसी को मदद नहीं चाहिए  तो क्यों करें , वह मारुति पर सवार हो गया !!


तभी लड़की  चिल्लाई  रुक जाओ ,मेरी मदद करो नौजवान क्या कहां ? लड़की रुक जााओ मेरी मदद करो !! नौजवान मारुति से खूबसूरत लड़की चाहे कितनी भी मुसीबत में क्यों ना हो उसके नखरे एक से ही रहते हैं !! कटा सर लिए पड़ी है और नखरे तो देखो राजकुमारियों जैसे !! पर लगती तो परियों जैसी है मारुति ने भी हां मैं सर हिलाया


नौजवान उसके पास आकर  बोलो क्या मदद करूं तुम्हारी और अभी शाम होने में एक प्रहर बाकी है तो तुम मुझे बता सकती हो कि तुम कौन हो ?? और तुम इस मुसीबत में कैसी पड़ी ?? तभी हम उसका कोई हल निकाल पाएंगे

लड़की :- हम !! क्या बात है कहीं के राजकुमार हो क्या ? नौजवान अगर फालतू बातें ना करो  और बताओ कि तुम कौन हो  तो हम जल्दी  तुम्हें छुड़वा लेंगे !!


लड़की :- मैं अंब देश की राजकुमारी हूं सुनैना !! नौजवान :-अरे मारुति यह तो सचमुच राजकुमारी है !! तभी इतने नखरे हैं तुम्हारे तो चले जाओ वापस लड़की बोली नौजवान सच में जाऊं फिर तुम मुझे बुलाओगी फिर भगा दोगी अब आगे बोलो !!


2 साल पहले हम 18 साल के हुए हमारे पिता और अंब देश के राजा ने हमारा स्वयंवर रख दिया जिसमें सभी पड़ोसी राज्यों के राजकुमार आए स्वयंवर में मल्लयुद्ध की प्रतियोगिता रखी गई !!

इस प्रतियोगिता में बलदेव नाम का एक राजकुमार आया जिसकी रियासत के बारे में ज्यादा लोगों को पता नहीं था उसने प्रतियोगिता में सभी राजकुमारों को हरा दिया पर मुझे वह पसंद नहीं आया !!

मैंने पिताजी से कहा कि मुझे यह लड़का पसंद नहीं तो मेरे पिता ने बलदेव से माफी मांगी और कहा कि मेरी बेटी आपसे शादी नहीं करना चाहती कृपया आप अपने देश लौट जाए !!


इस पर बलदेव भड़क गया और उसने गुस्से में आकर अपनी तिलिस्मी ताकतों से मेरे पूरे राज्य को एक  तिलिस्म मैं कैद कर दिया और मुझे यहां ले आया हर रात एक बार मेरे पास जरूर आता है !!


और मुझसे पूछता है क्या मैं शादी के लिए राजी हूं मैं हर रोज उसे ना कहती हूं और वह चला जाता है मुझे इसी हालत में छोड़कर !! वह मेरी मर्जी से मुझसे शादी करना चाहता है !!


वह बहुत बलवान है और उसके पास कई रहस्यमई शक्तियां है यहां कई लोग आए लेकिन ज्यादातर सिर्फ इस लालच में कि वह यहां से ज्यादा से ज्यादा लाल इकट्ठी कर सके और वह वापस ना जा पाए बलदेव उनका सर काट कर अपने साथ ले जाता है !!


नौजवान बाप रे बड़ा खतरनाक आशिक है तुम्हारा पर वह जाता कहां है लड़की मुझे नहीं पता और ना ही मुझे यह पता है कि मैं यहां से कैसे मुक्त होंगी !! अब तुम बताओ तुम कौन हो और यहां जंगल में क्यों भटक रहे हो??


नौजवान मेरा नाम राघवेंद्र है मेरे भटकने की कहानी बहुत लंबी है और तुम्हारा आशिक आता ही होगा तो वह कहानी में बाद में सुनाऊंगा पहले मुझे यह सोचना है कि तुम्हें यहां से मुक्त कैसे करवाया जाए ??


Tilismi Kahaniyan तभी शाम हो जाती है सुनैना राघवेंद्र तुम यहां से कहीं चले जाओ उसके आने का वक्त हो गया है राघवेंद्र मैं यहीं आसपास रुका हुआ हूं उसके जाने के बाद मिलता हूं ! राघवेंद्र चल मारुति चलते हैं राघवेंद्र मारुति की लगाम पकड़े जंगल के अंदर चला जाता है कुछ दूर जाकर वह मारुति को बांध देता है !!


Prachin Kahaniyan in Hindi और एक ऊंचे पेड़ पर बैठ जाता है जहां से वह सुनैना को देख सकता था !! कुछ देर बाद राघवेंद्र ने देखा एक उड़ने वाले घोड़े पर सवार गठीला शरीर लंबा चौड़ा शक्ल से डरावना  व्यक्ति सुनैना के पास उतरता है !! वह सुनैना के धड़ और सर को पास लाकर एक मंत्र पड़ता है 


और सुनैना अपने सुंदर शरीर के साथ उस व्यक्ति के सामने खड़ी होती है वह आपस में कुछ बात कर रहे हैं इसके बाद राघवेंद्र ने देखा वह व्यक्ति गुस्से में सुनैना को चाबुक से पीटने लगता है राघवेंद्र से रहा नहीं जाता वो पेड़ से उतर कर अपनी तलवार हाथ मेरे लिए तेजी से राक्षस बलदेव की तरफ दौड़ता है !!


Tilismi Kahaniyan रुक जा शैतान औरत पर हाथ उठाता है दम है तो मुझसे लड़ाई कर राघवेंद्र बलदेव के सामने जाकर खड़ा हो जाता है बलदेव मुस्कुरा कर आंखें बंद करता है और राजकुमार का भूतकाल देखने की कोशिश करता है वह कुछ क्षण आंखें बंद करता है तभी राघवेंद्र आंखें खोल शैतान मैं तुम्हारे सामने खड़ा हूं दिखा तुझ में कितना दम है !!


Tilismi Kahaniyan in hindi एक राजकुमार जिसको अपने ही राज्य से निकाल दिया हा हा हा और देखने दे तेरी कहानी बड़ी ही रोचक है और तू क्यों मरने के लिए मेरे सामने चला आया है !!


prachin Kahaniyan in hindi सुनैना राघवेंद्र भाग जाओ यहां से राघवेंद्र अपनी तलवार तो घुमा कर सीधे बलदेव की गर्दन पर वार करता है तलवार उसकी गर्दन से आरपार हो जाती है !! राघवेंद्र आश्चर्यचकित हो जाता है यह कैसे संभव है!


बलदेव हा हा हा हा हा अब मेरी बारी बलदेव मैं हाथ ऊपर किया आगे क्या हुआ जानने के लिए बने रहिए हमाारे के साथ अगला भाग जल्द ही पोस्ट होगा !!

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ